Trending.now

MS DHONIहेलीकॉप्टर शॉट एक हाथ से दो छक्के लगाए और फिर उस प्रशंसक को गले लगाया, जिसने सुरक्षा का उल्लंघन कर उनके पैर छुए थे। MSD7

MS DHONI हेलीकॉप्टर शॉट एक हाथ से दो छक्के लगाए और फिर उस प्रशंसक को गले लगाया, जिसने सुरक्षा का उल्लंघन कर उनके पैर छुए थे।

MS Dhoni हेलीकॉप्टर शॉट एक हाथ से दो छक्के लगाए और फिर ?

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब अंपायरों ने शिवम दुबे को फुल टॉस की ऊंचाई की जांच करने के लिए इंतजार करने के लिए कहा, तो जोरदार हंगामा हुआ और उसके बाद भगदड़ मच गई। यह गुजरात टाइटंस का घरेलू मैच था, लेकिन विकेट के लिए दहाड़ इसलिए नहीं थी. यह एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए उतरते देखने का इंतजार था। तीसरे अंपायर ने दुबे को मार्चिंग का आदेश देने में देर नहीं की। धोनी अंदर चले गए!

पिछले दो सालों से MSधोनी?

पिछले दो सालों से धोनी के लिए आईपीएल एक बड़ा त्योहार रहा है। यह अब नियमित है. प्रशंसक चाहते हैं कि धोनी ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करें लेकिन घुटने की चोट के कारण वह 15 गेंदों से अधिक समय तक पूरी ताकत से बल्लेबाजी नहीं कर पाते। शुक्रवार को जीटी के खिलाफ उन्होंने 11 रन बनाए। इनमें से तीन छक्के थे। और कोई साधारण छक्का नहीं!धोनी का पहला छक्का मोहित शर्मा की नकल बॉल पर एक हाथ से मारा गया छक्का था। आप नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कंपन महसूस कर सकते हैं। यह उतना जोर से था. लेकिन धोनी अभी शुरुआत कर रहे थे. जीत के लिए 53 रनों के साथ, शेष आठ गेंदों पर छक्के भी पर्याप्त नहीं होते, लेकिन किसे परवाह है? फैंस बस यही चाहते थे कि धोनी उन सभी को बैटिंग करें. और उसने उनमें से सात का सामना करते हुए लगभग ऐसा ही किया।

राशिद खान के आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों को धोनी ने स्टैंड में जमा कराया. पहला हेलीकॉप्टर शॉट था. उन्होंने ट्रैक पर नाचते हुए किसी भी टर्न को नकार दिया और गेंद को जोरदार घुमाव देने के लिए अपनी शक्तिशाली कलाइयों का इस्तेमाल किया।रशीद ने अगले को नीचे खींच लिया। धोनी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन उनके पास इतने अच्छे हाथ हैं कि उन्हें अच्छी स्थिति में रहने की जरूरत नहीं है। हैंडल पर दो हाथ भी नहीं!तीसरी गेंद एंटी क्लाइमेक्स थी. किसी कारण से, धोनी ने इसका बचाव करने का फैसला किया, लेकिन यह गुगली थी, और यह उनके पिछले पैर पर लगी।

राशिद की ओर से लंबी, दबी हुई अपील की गई लेकिन अंपायर ने अपना सिर हिला दिया। जीटी के स्टैंड-इन कैप्टन राहुल तेवतिया ने इसे ऊपर भेजा। रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से उछली होगी। धोनी के पास मनोरंजन के लिए तीन गेंदें थीं. जब स्क्रीन पर रिप्ले दिखाया जा रहा था, तभी एक प्रशंसक सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए मैदान पर भाग गया।

धोनी ने हार मानने से पहले घटनास्थल से भागने का नकली प्रयास किया। प्रशंसक ने महान क्रिकेटर से गले मिलने से पहले उनके पैर छुए।अगली दो गेंदें डॉट थीं लेकिन धोनी ने एक चौका लगाकर 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके जीटी के 232 रनों के विशाल लक्ष्य से 40 रनों से चूक गई। भारत की टी20 विश्व कप टीम से बाहर किए गए कप्तान गिल ने 55 गेंदों में 104 रन बनाए और बाएं हाथ के सुदर्शन ने 51 गेंदों में शानदार 103 रन बनाकर अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। डेरिल मिशेल (63) और मोइन अली (56) बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि उनके कुल 231-3 को थोड़ी देर के लिए चुनौती दी गई, लेकिन चेन्नई 196-8 पर पिछड़ गई। मध्यम गति के गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपने 3-31 के स्कोर में दोनों अर्धशतक बनाने वालों को आउट किया। चेन्नई की हार से प्लेऑफ की दौड़ कड़ी हो गई है। चेन्नई चौथे और आखिरी प्लेऑफ स्थान पर बनी हुई है जबकि गुजरात बाहर है लेकिन उसे अपने नेट रन रेट में भारी सुधार करने के लिए अपने आखिरी दो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version